KBD INDIA

Knowledge Base for Development

Flipkart se paise kaise kamaye – Flipkart Affiliate in Hindi

आज आपको “Flipkart se paise kaise kamaye – Flipkart Affiliate in Hindi” के बारे में बताने जा रहा हूँ . ऑनलाइन शॉपिंग दिन प्रतिदिन बढती ही जा रही है, अधिक से अधिक लोग नियमित खरीदारी के बजाय ऑनलाइन खरीदारी का विकल्प चुनते जा रहे हैं। स्मार्ट-फोन की बढ़ोतरी और डेटा की कीमतों में कमी के साथ, लोग हमेशा ऑनलाइन होते हैं और खरीदारी भी ऑनलाइन करते हैं। आप इस ऑनलाइन शॉपिंग क्रांति का लाभ उठा सकते हैं और Flipkart के लिए affiliate  करके पैसे कमा सकते हैं। Flipkart Affiliate program  सभी ऑनलाइन Affiliate प्रोग्रामों में सबसे अच्छा है, जो marketers को ज्यादा फायदा प्रदान करता है। यह परेशानी के बिना समय पर भुगतान देता है। इस ब्लॉग में, हम आपके साथ Flipkart affiliate से पैसे कमाने के तरीके पर चर्चा करने जा रहे हैं। यदि आप ब्लॉगर हैं तो आप Flipkart Affiliate program  में शामिल हो कर पैसा कमा सकते हैं।

Flipkart क्या है?

Flipkart 2007 मे सचिन बंसल और बिन्नी बंसल द्वारा स्थापित भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है। वे पहले अमेज़ॅन के लिए काम करते थे। कंपनी सिंगापुर में registered  है लेकिन इसका मुख्यालय बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत में है। Flipkart मूल रूप से किताबें बेचने के लिए शुरू किया गया था। अब यह लगभग हर आइटम बेचता है जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स, किताबें, कपड़े, एक्सेसरीज़, होम फर्निशिंग और अन्य हजारो प्रोडक्ट्स।

आप Flipkart पर किसी भी आइटम को खरीदने के लिए cash on डिलीवरी,  क्रेडिट या डेबिट कार्ड,  नेट बैंकिंग,  ई-गिफ्ट वाउचर और कार्ड स्वाइप पर नकद द्वारा भुगतान कर सकते हैं। Flipkart का अपना उत्पाद डिजीफ्लिप के नाम पर है। यह टैबलेट, यूएसबी, लैपटॉप बैग और कंप्यूटर सहायक उपकरण इसके नाम के तहत बेचता है।

Flipkart  Affiliate Program

आप अपनी साइट पर Flipkart affiliate विज्ञापनों को रखकर पैसे कमा सकते हैं। आपको बस अपनी साइट पर Flipkart लिंक और बैनर विज्ञापन रखना होगा। जब भी कोई भी विज्ञापन पर क्लिक करने के बाद कोई आइटम खरीदता है तो आपको उस खरीद के लिए कमीशन मिल जाएगा।

  • Flipkart product के अनुसार भुगतान करता है। यह commision product पे निर्भर करता है।
  • आप 2 तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। Gift वाउचर के माध्यम से खरीदारी करके और दूसरी विधि में आपको सीधे अपने बैंक खाते में धन मिलता है।
  1. गिफ्ट वाउचर:इस विधि में, आपको डायरेक्ट धन नहीं मिलता है लेकिन आपको गिफ्ट वाउचर मिलते हैं और आप Flipkart से आइटम खरीदने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं। 250 रुपये कमाने के बाद आप उसका इस्तेमाल शौपिंग के लिए कर सकते है।
  2. EFT: Electronic Fund Transfer: इस विधि में, Flipkart सीधे आपके खाते में धन भेजता है। 1000 रुपये कमाने के बाद आप उस पैसे को निकाल सकते है।

आप अपनी साइट के अनुसार Flipkart के लिंक या बैनर विज्ञापन कस्टमाइज़ कर सकते हैं। आप किसी भी उत्पाद का affiliate लिंक जेनरेट कर सकते हैं जिसे आप अपनी साइट पर दिखाना चाहते हैं।

Flipkart affiliate  के माध्यम से कमाई कैसे की जाती है?

Flipkart एफिलिएट program  में शामिल होने के बाद, आप अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन डालते हैं। जब भी कोई भी पाठक आपकी वेबसाइट पर जाकर प्रोडक्ट पर क्लिक करके फ्लिप्कार्ट से उस प्रोडक्ट को खरीदता है,  तो वे आपके लिए एक निश्चित प्रतिशत का भुगतान करते हैं। यह खरीदे गए आइटम के आधार पर भिन्न होता है।

Flipkart Affiliate program  पर खाता कैसे बनाएं?

सबसे पहले, Flipkart affiliate program  पर जाएं और affiliate program  के लिए रजिस्टर करने के लिए join now for free पर क्लिक करें। यहां आपको अपना ईमेल address और पासवर्ड चुनना होगा। ईमेल और पासवर्ड दर्ज करने के बाद Flipkart affiliate नियमों और शर्तों पर सहमति दें। फिर रजिस्टर me  बटन पर क्लिक करें।

अगला संदेश “successfully registered” होगा। कृपया अपने खाते को सक्रिय करने के लिए एक activation लिंक के लिए अपना ईमेल देखें।

खाते को सक्रिय करने के लिए लिंक की पुष्टि करने के लिए अब अपने ईमेल पर जाएं। लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपका खाता verify कर लिया जाएगा।

अब, आपको Flipkart affiliate खाता जानकारी पेज मिलेगा। बस सही जानकारी के साथ पेज भरें।

  • Account Information: यहां आपको बस अपना नाम, ईमेल पता, रिकवरी ईमेल पता, मोबाइल नंबर, पता, देश, राज्य, और शहर और पिन कोड भरना होगा।
  • Affiliate Type: यहां आपको यह बताना होगा कि आप अपनी कंपनी के लिए या एक व्यक्ति के रूप में Affiliate program  में शामिल हो रहे हैं। किसी कंपनी के रूप में program  में शामिल होने के लिए संगठन का चयन करें या यदि आप अपने लिए शामिल हो रहे हैं तो आप yourself का चयन कर सकते हैं।
  • Payment information: यहां आपके पास दो विकल्प हैं। ईएफटी या गिफ्ट वाउचर, जिसे हमने ऊपर समझाया है। आपको दोनों के लिए पैन कार्ड जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • Website URL, upload photo, and account setting: यहां आपको वेबसाइट पता प्रदान करना होगा, अपनी तस्वीर अपलोड करनी होगी और अपना खाता सेट करना होगा।

 Flipkart affiliate उत्पादों को कैसे प्रमोट करना है?

अब आपका खाता Flipkart पर बन गया है, इसलिए आपको अपनी साइटों पर उत्पादों को प्रमोट करना  होगा। प्रमोशन के लिए, बस इन बातों का पालन करें:

  1. Flipkart पर जाएं और उस उत्पाद की खोज करें जिसके लिए आप प्रचार करना चाहते हैं।
  2. आप अपने Flipkart affiliate फॉर्म पर भी जा सकते हैं और फिर श्रेणी के अनुसार उत्पादों का चयन कर सकते हैं।
  3. अब आपके पास दो विकल्प हैं, आप अपनी साइट पर लिंक का उपयोग कर सकते हैं या आप अपनी साइट पर बैनर का उपयोग कर सकते हैं।
  4. हम बैनर का उपयोग करने और फिर उस उत्पाद के बारे में लेख लिखने का सुझाव देंगे।
  5. यदि आप ऊपर बताये गए काम को नहीं करना चाहते हैं, तो आप बस अपनी साइट पर लिंक डाल सकते हैं।

Flipkart Affiliate  program  के माध्यम से पैसे कमाने के लिए यह पूरी जानकारी थी। इस लेख को अपने दोस्तों के साथ साझा करें और उन्हें कुछ पैसे कमाने में मदद करें। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप कमेंट सेक्शन में हमारे पास पहुंच सकते हैं। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं। Flipkart Affiliate program  के माध्यम से पैसे कमाने के लिए यह पूरी जानकारी थी। इस लेख “Flipkart se paise kaise kamaye – Flipkart Affiliate in Hindi” को अपने दोस्तों के साथ साझा करें और उन्हें कुछ पैसे कमाने में मदद करें। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप कमेंट सेक्शन में हमारे पास पहुंच सकते हैं। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

English Me Padhe:-

How To Earn Money From Flipkart Affiliate Program

Best laptop to buy in 2018 – kbdindia.com

How to use Google keyword planner in Hindi गूगल कीवर्ड प्लानर टूल

The Top 10 Mistakes Computer Beginners Make- kbdindia.com

 

Updated: 2018-05-21 — 3:53 PM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

KbdIndia Copyright © All rights reserved @ Dhruvraj Rentals (OPC) Pvt. Ltd. UPPRPB Board Results